How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi दोस्तों आज इस लेख को पढ़ने के बाद में आपको Aloe Vera से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी और पतंजलि का Aloe Vera कैसे इस्तेमाल होता है उसके क्या-क्या फायदे हैं वह सब कुछ आज आपको इस लेख के द्वारा पता चल जाएगा बस आप इस लेख को आखिर तक पढ़िएगा जरूर और फिर आपको देखना कितना ज्यादा फायदा होगा।

How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

एलोवेरा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

एलोवेरा का एक नाम घृतकुमारी भी है। एलोवेरा की कई प्रकार की प्रजाति पाई जाती है। Aloe Vera की सबसे अच्छी प्रजाति Aloe Barbadensis Miller को माना जाता है। एलोवेरा के अर्क का प्रयोग काफी अधिक किया जाता है और यह सौंदर्य प्रसाधन होते हैं जो सौंदर्य समान होते हैं उनमें अधिक इसका इस्तेमाल होता है। इसके अनेकों बीमारियों में काफी अच्छे रिजल्ट देखने को मिलते हैं जैसे रक्त को साफ करना कब्ज की समस्या में शुगर में एड्स जैसे रोगों में इसके जितने भी गुण बताए जाएं उतने ही कम यह कहा जाए कि एक एलोवेरा गुणों की खान है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी।

Patanjali Aloe Vera Gel के प्रयोग का तरीका 

 

  •  Patanjali Aloe Vera Gel का प्रयोग पिम्पल में कैसे करे

1- थोडा पतंजली एलोवेरा जैल लीजिये उसमें हल्दी मिलाइए फिर उसे चेहरे पर लगाइए 10 या 15 मिनट बाद face को अच्छे से wash कर लीजिये एसा करने से कुछ दिन करने से आपकी ये पिम्पल की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

 2- आप इसका प्रयोग सीधे भी कर सकते है बस आप थोडा  Aloe Vera Gel लीजिये और उसे चेहरे पर मलिए फिर कुछ देर बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लीजिये।

3- आप इसे Aloe Vera Gel को किसी भी Face Pack में मिलाकर इस्तेमाल  कर सकते है । एसा करने से आपके Face Pack की गुणवता और भी अधिक बढ़ जाएगी। 

4- आप जब भी धुप में निकले तो एलोवेरा जेल की हल्की मालिश करके निकल सकते है ये आपकी धुप से रक्षा करेगा ।

Patanjali Aloe Vera Gel benefits in hindi

1- Remove Dark Circles Permanently 

यदि आप इसका रोज इस्तेमाल करते है तो ये आपके Dark Circles Permanently हटा देता है।

2- किल मुहासे

यदि आप इसका रोज इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके मुहासों की समस्या को हमेशा के लिए मिटा देगा

3- सनबर्न से बचाए

यदि आप पतंजलि का यह एलोवेरा हमेशा इस्तेमाल करते हैं तो यह आपको सनबर्न से होने वाली समस्या यानी कि जो धूप में निकलने कारण त्वचा काली पड़ जाती है उसे आपकी रक्षा करता है इसीलिए आप रोज इस एलोवेरा जेल का उपयोग जरूर करें। How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

4- त्वचा के रूखेपन को समाप्त करें

यदि आप एलोवेरा जेल का रोज डेली इस्तेमाल करते हैं तो तवचा का जो रूखापन है खासतौर से सर्दियों में जो त्वचा का रूखापन हो जाता है उसे यह बिल्कुल अच्छे से समाप्त कर देता है।

5- त्वचा के दाग धब्बों को समाप्त करें

यदि आप इस एलोवेरा जेल का नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके समस्त दाग धब्बों को समाप्त करने की क्षमता रखता है।

How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

पतंजली का सबसे अच्छा एलोवेरा जैल ये है इसे आप ऑनलाइन खरीद सकते है

6- झुर्रियों के प्रभाव को खत्म करें

बढ़ती उम्र के साथ-साथ झुर्रियां पड़ने लगती है जिसके कारण व्यक्ति जल्दी ही बूढ़ा लगने लगता है। झुर्रियों से बचने का बिल्कुल सिंपल सा और आसान सा उपाय बस आपको इतना करना है कि जो यह एलोवेरा जेल है इसकी आपको रोज अपने चेहरे पर मसाज करनी है मालिश करनी है क्योंकि इसके अंदर जो विटामिन सी है और विटामिन ई है उसके कारण आपकी त्वचा की झुर्रियां ख़तम होने लगेंगी और आप युवा दिखने लगेंगे।

7- दिल की बीमारियों को दूर भगाएं

यदि आप दिल की बीमारी से परेशान हैं तो आप एलोवेरा का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए एलोवेरा का जूस पिया कीजिए। दुनिया में सबसे अच्छा अलेवरा का जूस सिर्फ एक कम्पनी बनती है forever living निचे तस्वीर पर क्लिक करके आप ये जूस खरीद सकते है How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

पर क्या क्या फायदा करेगा ये भी जान लो, हाई और लो बिपी को ठीक करे तव्चा से सम्बन्धित कोई भी समस्या हो उस ठीक करेगा आपके पेट को पूरा स्वस्थ रखेगा

ध्यान क्या रखना जाए सिर्फ एक बात का ध्यान रखना है दन भर में खूब पानी पीना तभी आप इसका 100% लाभ ले पाएंगे

इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए नीचे वाली तस्वीर पर क्लिक करे How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

forever living

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उमीद है ये लेख आपके लिए फायेदेका सिद्ध होगा इस लेख को शोशल मिडिया पर शेयर जरुर करे

#patanjali aloe vera gel review in hindi, how to use aloe vera gel,How To Use Patanjali Aloe Vera Gel On Face In Hindi

Leave a Reply