मोटापा कम करने के लिए खाइए ये 5 सब्जिया Motapa Hoga Jaldi Kam Khaiye Ye 5 Sabjiya

मोटापा अनेको बीमारियों को दावत देता है और ये एक गंभीर समस्या बन गया है । जो लोग वजन मोटापा कम करना चाहते है वो अक्सर यही सोचते रहते हैं की एसा क्या खाएं की मोटापा कम हो जाये और शारीर में कमजोरी
भी नहीं आए ।

Motapa Hoga Jaldi Kam Khaiye Ye 5 Sabjiya

weight loss tips at home in hindi

Motapa Kam karne ke Upay

आपको ये जानलेना चाहिए की काफी सारे खाद पदार्थ एसे है जिनसे आप आसानी से मोटापा घटा सकते है । इनको खाने से आप स्वस्थ भी रहेंगे और आपको पुरे पोषक तत्व भी मिलेंगे । तो आइये जानते है कोंसे है वो Motapa तेजी से कम करने वाले खाद पदार्थ ।

मोटापा कम करने के लिए 5 चीजे इन्हें खाने से कभी नहीं बढेगा वजन

5 चीजे इन्हें खाने से कभी नहीं बढेगा वजन

1:- फूलगोभी – फूलगोभी में फाइबर की मात्रा अधिक होने के कारण ये आपका पाचनतंत्र अच्छा रखती है आपको कब्ज नही होती इसमें उत्कृष्ट गुणवता का फाइबर होता है जो मोटापा नही बढ़ने देता इसे आप सलाद के रूप में कच्चा खाइए मोटापा नहीं बढेगा ।

2) टमाटर – यदि आप Motapa घटाना चाहते है तो तो आपको टमाटर का सलाद और टमाटर का सूप जरुर पीना चाहिए इससे आपको काफी मात्रा में फाइबर, विटामिन,पोटेशियम, मिलेंगे इसमें विटामिन ए, सी, काफी मात्रा में होता है टमाटर का अपने सलाद के रूप में सेवन शुरू कीजिये आपको काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे ।

3) ब्रोकली – ब्रोकली की सब्जी काफी स्वादिष्ट होती है और इसमें प्रचुर मात्रा में पोषक तत्त्व होते है जो की आपके शारीर में कमजोरी नही आने देते और मतलब आपको प्रचुर मात्रा में पोषक तत्त्व मिल जाते है । ब्रोकली में विटामिन ए, सी, और क अच्छी मात्र में होता है । आप इसका सेवन सलाद के रूप में कीजिये या इसे उबाल कर खाइए आपको काफी अधिक फायेदा होगा जल्दी आपका वजन कम होगा कुछ ही दिनों के बाद Motapa भागता हुआ नजर आयेगा ।

4) खीर – खीरा खाने में काफी स्वादिष्ट होता है इसमें पानी भी काफी अधिक मात्रा में होता है । यदि आप रोज खीरे को सलाद के रूप में खाते है तो आपका वजन कम होना शुरू हो जायेगा और आपका वजन नहीं बढेगा मतलब फालतू की चर्बी नही बढ़ेगी ।

5) ककड़ी – दोस्तों मोटापा कम करने के लिए जो जो फाएदे खीरे के है वही कक्कड़ी के भी है आप सलाद के रूप में इसे रोज खाइए आपको काफी अधिक फायेदा होगा और आप स्वस्थ रहेंगे 4) खीर – खीरा खाने में काफी स्वादिष्ट होता है इसमें पानी भी काफी अधिक मात्रा में होता है । यदि आप रोज खीरे को सलाद के रूप में खाते है तो आपका वजन कम होना शुरू हो जायेगा और आपका वजन नहीं बढेगा मतलब फालतू की चर्बी नही बढ़ेगी ।

मोटापा एक दिन में कम करने के घरेलु नुस्खे

Note: – यदि आप मोटापा कम करना चाहते है या स्वस्थ रहना चाहते है तो सलाद को हमेशा भोजन करने से पहले ही खाइए बाद में भोजन कीजिये और दिन में खूब पानी पीजिये एसा करने पर देखिएगा आपको कितने अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपका वजन जल्दी कम होगा ।

Keywords:- Motapa Kam karne ke Upay, Gharelu nuskhe in Hindi,वजन कम करने के घरेलू नुस्खे,
Pet kam karne ke upay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *