make money business ideas in hindi पैसा कमाने के तरीके

Make money ideas hindi me

Make money ideas hindi me

 
पैसा कमाने के तरीके नेट पर खूब सर्च होते हैं make money business ideas और आज सभी इस पैसे (make money) के लिय भाग दोड कर रहें हैं आखिर करें भी क्यूँ नही पैसे (make money) के बिना आज कल कुछ होता भी तो नही हैं।
 
लेकिन आज ज्यादा तर लोगों के पास business ideas ना के बराबर हैं  पैसे (money) की जितनी आवश्कता है उतना ही इसे प्राप्त करने के लिए सही जानकारी (business ideas) का अभाव भी है। इसे हासिल करने के लिए 95% लोगों को मेहनत भी खूब करनी पडती है और ज्यादातर तो सिर्फ पूरी जिन्दगी पैसा कमाने के (make money) लिए मेहनत करते रह जाते हैं और ठीक से कोई business ideas भी नही खोज पाते।
 
आप देखते ही होंगे की  आप लोग पैसा कमाने (make money) के लिय कितनी मेहनत कर रहें हैं और सबसे बड़ा सवाल क्या जी तोड़ मेहनत करने के बाद सभी अपनी इच्छा अनुसार पैसा कमा (make money) लेते हैं।
 
ये तो निश्चित है की महंगाई एसे ही बढती रहेगी इसको तो कोई नही रोक सकता हमे ही समय के साथ साथ ढलना होगा आखिर एसा क्या किया जाए की पैसे (money) की जरूरत भी पूरी हो जाए और काफी पैसा हमें बच भी जाए जिससे हमें अपना भविष्य उज्वल दिखाई दे और हंम निश्चिंत हो जाएं।
 

इस समस्या का हल

इसका हल ये है की हमें सही business ideas का पता होना चाहिय और फिर पैसा कमाने (make money) के लिए अपना बिज़नस शुरू करना चाहिय लेकिन काफी सारे व्येक्तियों की समस्या ये है की उन्हें business ideas की सही जानकारी नही हैं। आखिर एसा कोनसा बिजनेस किया जाए की मुनाफा ही मुनाफा हो घाटे का डर ही ना हो और लोगों को जो भी आप प्रोडक्ट दें उसकी डिमांड खुद ही बढ़ जाए ये तो तभी हो सकता है जब आपके प्रोडक्ट में दम हो।
 
बिजनेस (business) करने में तभी मजा आता है जब हमारे प्रोडक्ट में दम हो और जो एक बार इस्तेमाल करे तो खुद ही उसकी इच्छा हो जाए दूसरों को भी बताने की इस तरीके से आपका बिजनेस (business) बढेगा और वो भी खुद बा खुद ही। आपको सिर्फ एक बार मेहनत करनी होगी उसके बाद आपका प्रोडक्ट ही मेहनत करेगा पैसा कमाने में (make money )।
 
अब सवाल ये उठता है की वो कोनसा बिजनेस (business ideas ) है जिसकी में यंहा पर बात कर राहा हूँ अब बात को ज्यादा ना खिंच कर सीधे मुद्दे की बात पर आ जाता हूँ।
 
में यंहा बात कर राहा हूँ नेटवर्किंग बिजनेस (networking business ideas) की जिसमें पैसा कमाने (make money ) की सबसे ज्यादा सम्भावना है। लेकिन इसमें सावधान भी रहने की आवश्कता है क्योंकि काफी सारी कम्पनियां (networking companies) धोखा दे जाती हैं। और आपको कुछ भी नही मिलता और पैसा कमाना (make money ) मुस्किल हो जाता है पर कम्पनी खूब पैसा कमा (make money) ले जाती हैं।
 
झूट बोलकर किया जाने वाला काम काम ही नही है ये धोखे बाजी है (make money) ज्यादातर नेटवर्किंग कम्पनियों में सिर्फ और सिर्फ झूट ही झूट बोला जाता है और सारा कारोबार सिर्फ झूट पर ही चलता है। अब आप ही सोचिये जो व्येक्ती झूट बोल कर पैसा कमाता है
 
क्या वो कभी उस पैसे का भोग कर पाता है। इस सवाल का जवाब आपको अपने चारों तरफ देखने से मिल जाएगा आपके आस पास ही काफी व्येक्ती एसे होंगे जो झूट और बेईमानी से पैसा कमाते हैं पर शान्ति से कभी जी नही पाते। एसे व्येक्तियों को रोग और कलह हमेसा घेरे रखते हैं।
 
अब वो समय गया जब आपको अधिक पैसा लगाना पड़ता था अपना बिजनेस करने के लिए अब सिर्फ आपको जानकारी सही होनी चाहिय।
 
यदि आपको सही मार्ग दर्शक मिल जाए तो आपको सही रास्ता भी मिल जाएगा नेटवर्किंग में कुछ सिर्फ कुछ कम्पनियां एसी हैं जन्हा पर आपको झूट नही बोलना पड़ता जानते हैं क्यूँ? क्योंकि उनके प्रोडक्ट होते ही दमदार हैं,100% व्येक्ती संतुष्ट होते हैं, उनके प्रोडक्ट को इस्तेमाल करके।
 
यदि आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और अच्छी और भरोसेमंद कम्पनी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप निचे कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करके पूछ सकते हैं।
 
हमारे नए लेख प्राप्त करने के लिय हमारा फेसबुक पेज जरुर लाइक करें https://www.facebook.com/maabharti
 
जरा इसे भी पढ़ें