nirmal baba.. के बाद अब paul dhinakaran उर्फ पॉल बाबा सुर्खियों में है। यानी की एक और ठग

 
 विशेष :- 
निर्मल बाबा और पॉल दिनाकरन जेसा मुर्ख से मुर्ख वैय्क्ति भी कुछ करे खास तोर से धरम के नाम पर तो उसके पीछे उससे भी बड़े मूर्खों की एक लम्बी लाइन लग जाएगी
अब आप पूरा लेख पढ़ें  
निर्मल बाबा के बाद अब पॉल दिनाकरन उर्फ पॉल बाबा सुर्खियों में है। निर्मल   बाबा से 17 गुना धनदौलत के मालिक ईसाई धर्म प्रचारक पॉल दिनाकरन पर उमा भारती   ने भी निशाना साधा था। उमा ने कहा था कि जब निर्मल बाबा के कृपा बांटने पर  लोगों को शंका है तो फिर अपने भक्तों के उद्धार का दावा करने वाले ईसाई धर्म गुरु पॉल दिनाकरन पर क्यों नहीं सवाल खड़े हो रहे हैं। पॉल दिनाकरन चेन्नई के   ईसाई धर्म प्रचारक हैं।
 
*कौन हैं पॉल बाबा*
पॉल
दिनाकरन उर्फ पॉल बाबा चेन्नई के ईसाई धर्म प्रचारक डॉक्टर डीजीएस दिनाकरन के बेटे हैं। डॉक्टर डीजीएसदिनाकरन ने दावा किया था कि मैंने ईसा मसीह को साक्षात अपनी आंखों से देखा है। इनका कहना था की जब ये जीवन से तंग आकर सुसाइड करने जा रहे थे, तब क्राइस्ट ने खुद इनके सामने कर इनको सुसाइड करने से रोका था। इसके बाद डॉक्टर डीजीएस ने प्रार्थना सभाएं करनी शुरू की।
 
*पिता के निधन के बाद संभाली विरासत*
4 सितंबर 1962 को जन्मे डॉक्टर पॉल दिनाकरन ने भी धर्म प्रचार की शुरुआत कुछ   इसी अंदाज में की। पॉल ने कहा कि जब वे युवा थे तो अपने भविष्य को लेकर पेरशान थे। पॉल के मुताबिक उस दौरान उनके पिता ने उनकी बात ईसा मसीह से कराई और उन्हें ज्ञान दिलाया। अपने पिता के निधन के बाद पॉल ने भी ईसाई धर्म के प्रचार के
नाम पर सभाएं करनी शुरू कर दी।
 
*प्रार्थना की फीस हजारों में*
पॉल
बाबा अपनी प्रार्थनाओं की शक्ति से अनुयायियों को शारीरिक और अन्य समस्याओं से निजात दिलाने का दावा करते हैं। पॉल भक्तों को प्रीपेड कार्ड की तरह प्रेयर पैकेज बेचते हैं। यानी, वे जिसके लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं, उससे इसके लिए मोटी रकम भी वसूलते हैं। पॉल की सभाओं में 3000 रुपए में बच्चों और परिवार के लिए प्रार्थना करने की व्यवस्था है। दुनिया भर में उनके 30 प्रेयर टॉवर हैं। पॉल की सभाओं में करीब एक लाख तक भक्त शामिल होते हैं।
 
*सालाना टर्न ओवर 5 हजार करोड़*
2008 में पॉल अपने पिता की बनाई गई कारुण्या यूनिवर्सिटी और जीसस कॉल्स नामक संस्था के सर्वेसर्वा बन गए। पॉल दिनाकरन अपने प्रवचनों से ईसा मसीह की कृपा बरसाने का दावा करते हैं और इस काम में उनके परिवार के बाकी सदस्य भी शामिल हैं। पॉल दिनाकरन का सालाला टर्नओवर 5 हजार करोड़ से ज्यादा का है। पॉल बाबा भारत सरकार की नेशनल मॉनिटरिंग कमेटी फॉर माइनॉरिटी एज्यूकेशन के सदस्य भी हैं। पॉल का एक 24 घंटे का चैनल रेनबो भी है।
 
*9 देशों के टीवी चैनलों पर प्रसारण*
पॉल
दिनाकरन की सभाओं का प्रसारण करीब 9 देशों के टीवी चैनलों पर होता है। पॉल जीसस काल्स मिनिस्ट्री के नाम पर मैरिज ब्यूरो, जॉब ब्यूरो और अन्य कार्य भी करते हैं। पॉल की वेबसाइट भी है, जिसपर ऑनलाइन डोनेशन की मांग भी की जाती है। इसके अलावा पॉल बाबा की वेबसाइट पर एक बिजनेस ब्लेसिंग प्लान भी है, जिसमें बिजनेस के लिए अलग से प्रार्थना करने के एवज में फीस रखी गई है।
एक बार फिरसे इस बात को दोहराने की इच्छा हे….. 
 
निर्मल बाबा और पॉल दिनाकरन जेसा मुर्ख से मुर्ख वैय्क्ति भी कुछ करे खास तोर से धरम के नाम पर तो उसके पीछे उससे भी बड़े मूर्खों की एक लम्बी लाइन लग जाएगी


आपने स्वयं और अपने परिवार के लिए सब कुछ किया,  
देश के लिए भी कुछ करिये, क्या यह देश सिर्फ उन्ही  
लोगो का है जो सीमाओं पर मर जाते हैं??? सोचिये……
आभार :- bharatswabhimantrust group

3 thoughts on “nirmal baba.. के बाद अब paul dhinakaran उर्फ पॉल बाबा सुर्खियों में है। यानी की एक और ठग

  1. Smart Indian - स्मार्ट इंडियन

    सचेत करते आलेख के लिये साधुवाद! जब तक लोग अज्ञानी, निराश या स्वार्थी हैं, ठगों को दुकानदारी चलाने के बहाने मिलते रहेंगे। ठग का अपना कोई धर्म नहीं होता, उसे जिस आस्था के लोगों को उल्लू बनाने में आसानी दिखेगी, उधर ही घूम जायेगा। हाँ पीड़ितों के अपने धर्म हो सकते हैं।

Comments are closed.